रामप्रवेश अपने बेटे महेश्वर की ससुराल पहुंचा, उस समय महेश्वर के शरीर में कोई हरकत नहीं थी. ससुराल वाले उस के शव को ठिकाने लगाने की नीयत से ले जाने की तैयारी में जुटे हुए थे, लेकिन इसी दौरान मृतक के पिता रामप्रवेश और अन्य के पहुंच जाने से वे लोग सकपका गए.

बेटे की ससुराल वालों ने रामप्रवेश को गुमराह करने की भरसक कोशिश की, लेकिन बेटे की मौत पर गमजदा महेश्वर के पिता ने हठ पकड़ ली कि जब तक पुलिस नहीं आ जाती, तब तक लाश किसी भी सूरत में नहीं उठने दूंगा.

बिहार के बेगूसराय जिले का एक थाना है खोदाबंदपुर. इसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फफौत गांव में पति द्वारा अपनी पत्नी को इंस्टाग्राम पर उत्तेजक गानों पर वीडियो बनाने से क्या टोका, वह तो इस कदर तिलमिला गई कि उस ने अपने आशिक और बहनों के साथ मिल कर पति को ही मौत के घाट उतार दिया. यह घटना 7 जनवरी, 2024 की है.

दरअसल, बिहार के जिला समस्तीपुर स्थित नरहन गांव के रहने वाले महेश्वर राय की एक दिन समस्तीपुर के एक कैफे में रानी से मुलाकात हुई थी. वह बेगूसराय के गांव फफौत की रहने वाली थी.

रानी बेहद खूबसूरत तो थी ही, साथ में बातूनी भी कुछ ज्यादा ही थी. इसलिए पहली ही मुलाकात में वह बिना किसी हिचकिचाहट के हंसहंस कर बातें कर रही थी. इस से महेश्वर काफी प्रभावित हुआ.

कैफे में नाश्ता करने के दौरान उस ने रानी का मोबाइल नंबर ले लिया. रानी से पहली मुलाकात में ही महेश्वर उस का दीवाना हो गया. उस का मोबाइल नंबर तो उस के पास था ही, इसलिए जब उस का मन करता, उस से फोन पर बातें कर लेता था.

रानी को भी महेश्वर से बातचीत करना अच्छा लगता था, धीरेधीरे उन दोनों में दोस्ती हो गई. यही दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदल गई, दोनों ही एकदूसरे को दिलोजान से चाहते थे, इसलिए उन्होंने लव- मैरिज कर ली. यह सन 2018 की बात है.

aropi-patni-rani

         आरोपी पत्नी रानी

रानी से लवमैरिज करने के बाद महेश्वर अपने घर वालों के साथ नरहन गांव में रहने लगा और गांव में ही छोटा मोटा काम करके जैसेतैसे अपनी गृहस्थी चलाने लगा. इसी दौरान वह एक बच्चे का बाप बन गया. बच्चे के पैदा होने के बाद खर्चा बढ़ गया तो अच्छी आमदनी के लिए पत्नी को अपने मातापिता के पास छोड़ कोलकाता चला गया.

पति के कोलकाता जाने के बाद रानी का अपनी ससुराल में कतई मन नहीं लगता था, इसलिए उस ने शर्म और हिचकिचाहट का परदा हटा कर इंस्टाग्राम पर मादक अदाओं वाले वीडियो बना कर पोस्ट करने शुरू कर दिए. देखते ही देखते थोड़े समय में ही उस के फालोअर्स की तादाद बढऩे लगी.

इंस्टाग्राम का वीडियो ले गया जुर्म तक

इतना ही नहीं, फालोअर्स की संख्या बढऩे की होड़ में मादक अदाओं वाले गरमागरम वीडियो बनाने के लिए रानी ने घर से बाहर अंजान युवकों के साथ ज्यादा समय बिताना शुरू कर दिया. लेकिन इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने का चस्का एक दिन उसे रियल लाइफ में जुर्म के दलदल में धकेल देगा, ये किसी ने भी नहीं सोचा था.

इंस्टाग्राम पर वीडियो डालने का चस्का इस कदर हावी हुआ कि जब रानी के पति महेश्वर ने रानी को इंस्टाग्राम पर वीडियो बना कर डालने से मना किया तो रानी अपने बेटे को साथ ले कर बेगूसराय जिले के गांव फफौत में स्थित अपने मायके में आ कर रहने लगी, लेकिन पति के मना करने के बावजूद रानी ने अपनी मादक अदाओं वाले वीडियो इंस्टाग्राम पर बनाने और डालने का सिलसिला जारी रखा. यह जान कर महेश्वर को गुस्सा आ गया.

7 जनवरी, 2024 को कोलकाता से महेश्वर अपने गांव नरहन आया और कुछ समय अपने मातापिता के पास गुजारने के बाद उन से अनुमति ले कर वह अपनी पत्नी और बेटे से मिलने के बहाने अपनी ससुराल फफौत के लिए निकल पड़ा. शाम के वक्त वह फफौत पहुंच गया.

महेश्वर पत्नी द्वारा अपना कहा न मानने से गुस्से में तो था ही, उस ने अपनी ससुराल पहुंच कर रानी को जम कर खरीखोटी सुनाई और कहा कि अभी भी वक्त है, संभल जा और ये बेशर्मी के वीडियो इंस्टाग्राम पर डालना और अंजान युवकों के साथ घूमनाफिरना बंद कर दे. तेरा ये कृत्य अब मुझे कतई पसंद नहीं है.

महेश्वर के मुंह से यह सुनते ही रानी बिफर पड़ी. रानी को बिफरता देख महेश्वर को और अधिक गुस्सा आ गया. उस ने उसी समय रानी के गाल पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया.

अपनी बहनों के सामने पति द्वारा थप्पड़ जड़े जाने से तिलमिलाई रानी भी अपना आपा खो बैठी और पति से भिड़ गई. इसी दौरान अचानक रानी का आशिक शहजाद भी वहां आ गया. रानी ने बिना देरी किए अपनी बहन रोजी के गले में पड़ी चुन्नी ले कर पति के गले में डाल दी. इस के बाद प्रेमी शहजाद और दोनों बहनों रोजी व सुनीता के सहयोग से पति का गला चुन्नी से कस दिया.

mritak-maheshwar

सिर चढ़ कर कैसे बोला जुर्म

थोड़ी ही देर में उस की मौत हो गई. तभी इत्तफाक से महेश्वर के भाई रुदल का फोन महेश्वर के मोबाइल पर बारबार आना शुरू हो गया. जब यह सिलसिला नहीं थमा तो महेश्वर की नाबालिग साली रोजी ने मोबाइल काल रिसीव कर ली.

महेश्वर के बड़े भाई ने कहा, ”मैं इतनी देर से तुझे फोन कर रहा हूं, रिसीव क्यों नहीं कर रहा तू? अब मेरी बात का जवाब क्यों नहीं देता?’’

रोजी कुछ नहीं बोली. इसी दौरान महेश्वर के मोबाइल पर शोरगुल सुन कर उस के भाई को संदेह हुआ. उस ने तुरंत अपने पिता रामप्रवेश राय को सारा घटनाक्रम बताते हुए कहा, ”मुझे लगता है, महेश्वर के साथ ससुराल में कोई अनहोनी घट गई है. आप बिना देरी किए गांव के कुछ दबंग लोगों को ले कर महेश्वर की ससुराल फफौत पहुंच कर पता करो आखिर माजरा क्या है.’’

बेटे के कहने पर गांव के 5-7 लोगों को ले कर रामप्रवेश बेटे की ससुराल पहुंच गया. वहां बेटे की लाश देखते ही रामप्रवेश को शक हो गया कि उस के बेटे ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उस की हत्या की गई है.

इसी बीच रामप्रवेश के साथ आए लोगों में से किसी ने खोदाबंदपुर थाने को फोन कर इस घटनाक्रम की जानकारी दे दी. कुछ ही देर में एसएचओ मिथलेश कुमार मौके पर पहुंच गए.

घटनास्थल की स्थिति और मृतक के पिता रामप्रवेश राय के बयान के आधार पर महेश्वर की पत्नी रानी, उस की दोनों बहनों समेत रानी के आशिक शहजाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

घटनास्थल और लाश का निरीक्षण कर एसएचओ ने महेश्वर की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. उधर जब रानी को थाने ला कर पूछताछ की तो उस ने बताया कि मेरे पति को किसी ने नहीं मारा बल्कि उन्होंने मेरी बहन की चुन्नी से फांसी लगा कर खुदकुशी की है.

यह कह कर उस ने पुलिस को बरगलाने का प्रयास किया, लेकिन जब उस से सख्ती से पूछताछ की गई तो उस ने स्वीकार कर लिया कि महेश्वर की हत्या उसी ने अपने आशिक शहजाद और बहनों के साथ मिल कर की है.

रानी ने पुलिस को हत्या की ऐसी वजह बताई, जिसे सुन कर पुलिस वाले भी हैरान रह गए. उस ने बताया, ”मुझे इंस्टाग्राम पर वीडियो डालने का शौक है, लेकिन मेरे पति को यह कतई पसंद नहीं था. इस से आए दिन हम दोनों में झगड़ा होने लगा तो मैं बेटे को ले कर मायके में आ गई. मेरा मायके में रहना ससुराल वालों को रास नहीं आया. उसी बीच मैं शहजाद नाम के युवक के संपर्क में आ गई और मैं ने महेश्वर से किनारा कर लिया.

”इस के बावजूद भी शहजाद से मेरी निकटता उसे खटकती थी, अत: महेश्वर से पीछा छुड़ाने के लिए मैं ने शहजाद की मदद से चुन्नी से गला कस कर पति को मार डाला.’’

रानी और शहजाद को उम्मीद थी कि महेश्वर की हत्या पहेली बन कर रह जाएगी और वे दोनों हत्या के जुर्म में कभी नहीं पकड़े जाएंगे.

विस्तार से पूछताछ के बाद पुलिस ने रानी और उस की बहनों रोजी और सुनीता तथा आशिक शहजाद को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...