करीब ढाई साल पहले पति विनोद बराड़ा की हत्या कराने के बाद निधि ने पति के इंश्योरेंस के 50 लाख रुपए और करोड़ों की संपत्ति पर कब्जा कर लिया था, लेकिन कनाडा से मिले एक क्लू के बाद पुलिस ने जब इस केस की दोबारा जांच की तो हत्या का ऐसा खुलासा हुआ कि पुलिस अधिकारी भी चौंक गए.

पानीपत (हरियाणा) पुलिस के एसपी अजीत सिंह शेखावत उस दिन बेहद उलझन में थे, क्योंकि  उन के पास पिछले 2 दिनों से वाट्सऐप पर लगातार एक विदेशी फोन नंबर से मैसेज आ रहा था. मैसेज भेजने वाले ने बताया था कि सदर थाना क्षेत्र की परमहंस कुटिया कालोनी में ढाई साल पहले 15 दिसंबर, 2021 को विनोद बराड़ा नाम के व्यक्ति की घर में घुस कर देव वर्मा उर्फ दीपक नाम के व्यक्ति ने 2 गोलियां मार कर हत्या कर दी थी.

मैसेज भेजने वाले ने खुद को मृतक विनोद बराड़ा का भाई बताते हुए दावा किया था कि उसे शक है कि इस हत्याकांड को देव वर्मा से अंजाम दिलवाया गया है. अगर पुलिस ठीक से जांच करे तो इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड और कारण दोनों सामने आ सकते हैं.

वाट्सऐप मैसेज के कारण उलझन में फंसे एसपी अजीत सिंह ने सीआईए-3 के प्रभारी इंसपेक्टर दीपक कुमार को अपने पास बुलाया और उन्हें मैसेज दिखा कर मैसेज भेजने वाले का पता करने और विनोद बराड़ा नाम के व्यक्ति की हत्या से जुड़ी जानकारी जुटाने के काम पर लगा दिया.

vinod-barara-nidhi-barara

     मृतक विनोद बरारा पत्नी निधि के साथ

2 दिन बाद सीआईए-3 के इंसपेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि वाट्सऐप पर आए ये मैसेज आस्ट्रेलिया के नंबर से भेजे गए थे और वह किसी प्रमोद कुमार का नंबर है. प्रमोद कुमार मृतक विनोद बराड़ा का छोटा भाई है, जो आस्ट्रेलिया में रहता है. इस के अलावा इंसपेक्टर दीपक कुमार ने रिकौर्ड रूम से निकलवाई गई विनोद बराड़ा हत्याकांड की फाइल भी उन के सामने रख दी.

अजीत सिंह शेखावत ने जब हत्याकांड की फाइल का अध्ययन किया तो अचानक ही इस मामले में उन की दिलचस्पी बढऩे लगी. क्योंकि देखने में यह एक सीधासादा और बदला लेने के लिए हुई हत्या का केस नजर आ रहा था.

दरअसल, हुआ यूं था कि पानीपत शहर में परमहंस कुटिया कालोनी में अपनी पत्नी निधि और एक बेटे व बेटी के साथ रहने वाला विनोद बराड़ा सुखदेव नगर में एक कंप्यूटर सेंटर चलाता था.

5 अक्तूबर, 2021 की शाम विनोद बराड़ा परमहंस कुटिया के गेट पर बैठा था, तभी पंजाब नंबर की एक पिकअप गाड़ी के ड्राइवर ने विनोद बराड़ा को सीधी टक्कर मार दी थी. इस एक्सीडेंट में विनोद की जान तो बच गई, लेकिन उस की दोनों टांगे टूट गईं.

विनोद के पड़ोस में रहने वाले उस के चाचा वीरेंद्र सिंह ने सिटी थाने में आरोपी गाड़ी चालक के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था. पुलिस ने गाड़ी के चालक पंजाब के भटिंडा निवासी देव वर्मा उर्फ दीपक को शहर थाना पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर उस की गाड़ी जब्त कर के उसे जेल भेज दिया था. 3 दिन बाद वाहन चालक देव वर्मा की कोर्ट से जमानत भी हो गई.

लेकिन इस के करीब 15 दिन बाद देव वर्मा परमहंस कुटिया कालोनी में विनोद बराड़ा के घर पहुंच गया. वह दुर्घटना के लिए माफी मांगने लगा और विनोद से कहने लगा कि उस के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस ले ले.

लेकिन विनोद ने समझौता करने से मना कर दिया, क्योंकि उस के कारण वह अपनी टांगें तुड़वा चुका था. लेकिन ऐसा लगता था कि ऐक्सीडेंट करने वाली गाड़ी का चालक देव वर्मा कोई सनकी या पागल इंसान था, क्योंकि जातेजाते वह विनोद बराड़ा को समझौता नहीं करने का अंजाम भुगतने की धमकी दे कर चला गया.

घर में घुसा और मार दी गोली

विनोद बराड़ा ऐसे लागों को अच्छी तरह जानता था, इसलिए इस बात को वह एक पागल आदमी की बात समझ कर भूल गया. लेकिन देव वर्मा नहीं भूला. इस बात की रंजिश उस ने इस हद तक कर ली कि देव वर्मा 15 दिसंबर, 2021 को पिस्तौल ले कर विनोद के घर पर आया और अंदर घुस कर दरवाजा बंद कर कुंडी लगा ली.

यह देख किचन में काम कर रही विनोद की पत्नी शोर मचाते हुए घर के बाहर भागी और पड़ोस में रहने वाले चाचा ससुर वीरेंद्र को सहायता के लिए पुकारने लगी. 1-2 पड़ोसियों के साथ वीरेंद्र सिंह जब विनोद के घर पहुंचे तो पाया कि विनोद के कमरे की कुंडी अंदर से बंद थी.

accused-dev-sunar

            आरोपी देव वर्मा

दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन दरवाजा नहीं खुला. इस के बाद उन्होंने खिड़की से देखा तो आरोपी देव ने विनोद को बैड से नीचे गिरा कर पिस्तौल से कमर और सिर में गोली मार दी.

इस के बाद जैसे ही वह कमरे का दरवाजा खोल कर बाहर निकला तो वीरेंद्र सिंह ने अपने बेटे यश और एक पड़ोसी चंदन के साथ आरोपी देव को मौके पर ही पहले तो काबू किया, उस के बाद पड़ोसियों के साथ मिल कर जम कर पीटा. फिर पुलिस को बुला कर उस के हवाले कर दिया था.

वीरेंद्र सिंह खून से लथपथ अपने भतीजे विनोद को अग्रसेन हौस्पिटल ले कर गए. वहां डाक्टरों ने विनोद को मृत घोषित कर दिया. पति की मौत पर वीरेंद्र की पत्नी निधि का रोरो कर बुरा हाल था.

vinod-nidhi-barara

वीरेंद्र सिंह की शिकायत पर थाना सिटी में हत्या का मुकदमा दर्ज कर कानूनी काररवाई अमल में लाई गई. इस मामले में पुलिस ने हत्या के आरोप में आरोपी देव वर्मा को जेल भेज दिया. उस ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया था. कुछ महीने बाद पुलिस ने उस के खिलाफ हत्या की चार्जशीट भी अदालत में दाखिल कर दी. इस मामले में ट्रायल भी शुरू हो गया था.

वैसे तो फाइल पढऩे से एसपी अजीत सिंह शेखावत को ये साधारण केस ही लगा था. लेकिन अचानक वाट्सऐप पर विनोद के भाई प्रमोद के मैसेज का खयाल आते ही उन के जेहन में सवाल उठा कि देव के ऊपर दर्ज हुए ऐक्सीडेंट का केस तो एक मामूली केस था. इसलिए इस में समझौता न करने पर आखिर कोई हत्या क्यों करेगा. क्योंकि सड़क हादसे के केस में न ही बहुत ज्यादा सजा होती है और ये धारा भी जमानती होती है. जबकि हत्या के केस में उम्रकैद से ले कर फांसी तक हो सकती है. फिर देव वर्मा ने ऐसा घातक काम क्यों किया.

आस्ट्रेलिया वाले भाई ने दिया खास क्लू

एसपी अजीत सिंह को यहीं से शक शुरू हो गया. उन्हें लगा कि कहीं न कहीं कोई ऐसी वजह जरूर है, जिस के कारण प्रमोद भाई की हत्या में अन्य लोगों के शामिल होने का शक जता रहा है.

उन्हें लगा कि प्रमोद ने जो दावा किया है, कहीं न कहीं उस के पीछे कोई वजह जरूर होगी. उन्होंने तय किया कि सारा माजरा समझने के लिए उन्हें प्रमोद से बात करनी होगी. लिहाजा उन्होंने प्रमोद को वाट्सऐप पर एक मैसेज भेजा कि वह उन से बात करे.

जिस के बाद प्रमोद ने उन से वाट्सऐप पर आस्ट्रेलिया से बात की. प्रमोद ने बताया कि वह पिछले 15 सालों से आस्ट्रेलिया में नौकरी करता है. भाई की हत्या के बाद उस ने अपने पिता हरेंद्र सिंह व भाई प्रमोद के बड़े बेटे हर्ष को अपने पास ही बुला लिया था.

”प्रमोदजी, मैं आप से यह जानना चाहता हूं कि आप को इस बात का कैसे शक है कि आप के भाई की हत्या में देव वर्मा के अलावा कोई और भी शामिल है?’’ एसपी अजीत सिंह शेखावत ने प्रमोद से सवाल किया तो उस ने जो जवाब दिया उसे सुन कर शेखावत के कान खड़े हो गए.

प्रमोद ने बताया कि उस के भाई विनोद बराड़ा (48 वर्ष) का जब ऐक्सीडेंट हुआ था तो उस के बाद से भाई विनोद और भाभी निधि में अकसर किसी न किसी बात को ले कर झगड़ा होता रहता था. प्रमोद ने बताया कि उस के भाई ने एक बार बातों बातों में इशारा किया था कि निधि अपने जिम ट्रेनर के साथ इश्क के चक्कर में पड़ी हुई है.

accused sumit in police custody

                        जिम ट्रेनर सुमित उर्फ बंटू पुलिस कस्टडी में 

यह बात भाई विनोद को पता चल गई थी, इसी बात को ले कर दोनों में झगड़ा होता था. इस के अलावा जब विनोद की हत्या हो गई तो उस के बाद उस की भाभी निधि का व्यवहार भी एकदम बदल गया था. वह उस के पिता हरेंद्र सिंह से बदतमीजी से बात करने लगी थी.

उस के भाई विनोद के इंश्योरेंस के 50 लाख रुपए में से निधि ने परिवार को फूटी कौड़ी भी नहीं दी. उस ने सारी प्रौपर्टी और दुकान मकान पर एक तरह से अपना हक कायम कर लिया था. इतना ही नहीं, वह परिवार वालों से बिना अनुमति लिए अकसर कईकई दिनों के लिए बाहर घूमने चली जाती थी.

इतना ही नहीं, जब अदालत में देव वर्मा के खिलाफ उस के भाई की हत्या का ट्रायल शुरू हुआ तो अचानक निधि मार्च, 2022 में कोर्ट में अपने बयान से मुकर गई और उस ने देव को पहचानने से ही इंकार कर दिया कि हत्या वाले दिन वह उस के घर आया था.

प्रमोद ने एसपी अजीत सिंह शेखावत को बताया कि उसे लगा कि हो न हो उस के भाई की हत्या में निधि या उस के किसी करीबी की भी मिलीभगत हो सकती है. इसीलिए उस ने अपने पिता को जो भाई की हत्या के बाद से निधि के पास रहने लगे थे, उन्हें व भतीजे हर्ष को भारत से अपने पास ही बुला लिया.

प्रमोद बराड़ा से पूरी बात जानने के बाद शेखावत की समझ में सारा माजरा आ गया. उन्होंने प्रमोद से कहा, ”मिस्टर प्रमोद, आप जल्द से जल्द भारत आ जाइए, हम आप का केस फिर से इनवेस्टिगेट करा रहे हैं.’’

प्रमोद ने उन्हें आश्वस्त कर दिया कि वह अगले हफ्ते तक भारत आ जाएगा.

ढाई साल बाद फिर से शुरू हुई जांच में क्या मिला

इस के बाद एसपी अजीत सिंह ने मामले की गंभीरता को समझते हुए सीआईए-3 प्रभारी इंसपेक्टर दीपक कुमार को इस मामले की गोपनीय तरीके से जांच करने और कानूनी प्रक्रिया अपनाने का आदेश दिया. इंसपेक्टर दीपक कुमार ने इस केस की जांच के लिए एक अलग टीम बना कर उस में शामिल पुलिसकर्मियों को अलगअलग काम पर लगा दिया.

एक टीम ने अदालत में चल रही काररवाई की फाइल की कौपी हासिल की तो एक टीम ने मृतक के चाचा वीरेंद्र सिंह को बुला कर उन से केस से जुड़ी जानकारी हासिल की. पुलिस ने हत्या के आरोपी देव वर्मा के मोबाइल की पुरानी डिटेल्स निकाल कर उस की भी छानबीन शुरू कर दी.

इस दौरान विनोद के चाचा वीरेंद्र से निधि का मोबाइल नंबर भी हासिल कर लिया और उस की पिछले 3 सालों की सारी काल डिटेल्स निकलवा ली.

एक टीम को अदालत में दर्ज केस की फाइल में लगे सबूतों को स्टडी करने के काम पर लगा दिया गया. जब जांच आगे बढ़ी तो कडिय़ां भी जुडऩे लगीं. सामने आया कि विनोद की हत्या के आरोपी देव वर्मा की विनोद की हत्या से 4 महीने पहले से सुमित उर्फ बंटू  नाम के युवक से लगातार बातचीत होती थी.

पुलिस ने जब बंटू के फोन नंबर की काल डिटेल निकाली तो पता चला कि वह गोहाना का रहने वाला है और पानीपत शहर में सेक्टर 11/12 की मार्केट में ‘योर बौडी फिटनैस सेंटर’ में जिम ट्रेनर था. मृतक विनोद बराड़ा की पत्नी निधि से सुमित उर्फ बंटू काफी बातचीत करता था.

दोनों के बीच विनोद की हत्या से काफी पहले से ही बातचीत व वाट्सऐप मैसेज के आदानप्रदान का सिलसिला चल रहा था. निधि के मोबाइल के काल रिकौर्ड से भी पता चला कि वह लगातार सुमित उर्फ बंटू से बातचीत करती थी.

इतना ही नहीं, जब पुलिस ने निधि के बैंक खाते की डिटेल निकाली तो पता चला कि वह अब तक अपने बैंक खाते से करीब 20 लाख रुपए निकाल चुकी थी.

इस तमाम जांच से अब तक यह बात तो साफ हो गई कि इस पूरे मामले में कहीं न कहीं निधि और सुमित उर्फ बंटू विनोद बराड़ा के हत्यारोपी देव वर्मा के साथ जुड़ रहे थे और वह एक पूरी कड़ी थी, जो साबित करती थी कि विनोद बराड़ा की हत्या में उन का हाथ है.

एक सप्ताह के बाद प्रमोद भी भारत आ गया और वह पानीपत पहुंच कर एसपी अजीत सिंह शेखावत से मिला. उस ने रूबरू हो कर उन्हें सारी कहानी सुनाई.

इस दौरान पुलिस टीम ने फाइल का दोबारा गहनता से अध्ययन किया और नए साक्ष्यों का संदर्भ दे कर कोर्ट से अनुमति ले कर विनोद बराड़ा केस की दोबारा से आधिकारिक जांच करने की अनुमति मांगी. अच्छी बात यह रही कि अदालत ने अनुमति भी दे दी, फिर पुलिस ने जांच शुरू कर दी.

पुलिस टीम ने विनोद की हत्या के बाद उस के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त की थी, जो अदालत में जमा थी. पुलिस टीम ने नई जांच के संदर्भ में जब इस सीसीटीवी फुटेज को दोबारा देखा तो साफ हो गया कि वारदात वाले दिन निधि ने अपने पति विनोद बराड़ा को बचाने की कोई कोशिश नहीं की थी.

सीसीटीवी  फुटेज में साफ दिखाई दे रहा था कि आरोपी ने घर के अंदर आते ही विनोद की पत्नी निधि को नमस्ते किया और फिर वह विनोद के कमरे में घुस गया. तभी निधि अपनी बेटी के साथ घर से बाहर भाग गई. इस के बाद कमरा अंदर से बंद कर आरोपी ने विनोद की गोली मार कर हत्या कर दी.

सीसीटीवी फुटेज में निधि अपनी बेटी के साथ बाहर भागती दिखाई दी. इस के थोड़ी देर बाद बाहर से 2 लोग अंदर आए और दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगे, लेकिन तब तक शूटर अंदर कुंडी लगा कर विनोद बराड़ा को गोलियां मार चुका था.

किन सबूतों पर गिरफ्तार किए गए आरोपी

पुलिस के पास अब शक के दायरे में आए सभी आरोपियों को हिरासत में ले कर पूछताछ करने के पर्याप्त आधार थे. लिहाजा पुलिस ने सब से पहले देव वर्मा से गहनता से पूछताछ करने के लिए 3 जून, 2024 को जेल से उसे 5 दिनों की रिमांड पर लिया. देव से कड़ी पूछताछ हुई तो उस ने चौंकाने वाली जानकारी दी.

इस के बाद सीआईए टीम ने 7 जून, 2024 को आरोपी सुमित उर्फ बंटू को सेक्टर 11/12 की मार्केट स्थित उस के जिम से हिरासत में लिया और कड़ी पूछताछ शुरू कर दी. पहले तो वह खुद को बेगुनाह बता कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करता रहा, लेकिन जब उसे निधि और देव वर्मा से हुई बातचीत की काल डिटेल्स दिखाई गई तो उस ने अपना गुनाह स्वीकार लिया.

पुलिस ने आरोपी सुमित उर्फ बंटू को गिरफ्तार कर कोर्ट से उसे 7 दिनों के पुलिस रिमांड पर ले लिया. उस ने जो जानकारी दी, उस के बाद 10 जून, 2024 को निधि को भी हिरासत में ले लिया गया.

panipat ssp ajeet singh sekhwat

                                             एसपी अजीत सिंह शेखावत

तीनों आरोपियों को आमनेसामने बैठा कर जब एसपी अजीत सिंह शेखावत ने खुद पूछताछ की तो ढाई साल पहले हुई विनोद बराड़ा की हत्या की असल कहानी सामने आ गई.

आरोपी सुमित उर्फ बंटू ने पुलिस को बताया कि साल 2021 में वह पानीपत के एक जिम में ट्रेनिंग देता था. विनोद की पत्नी निधि भी वहां एक्सरसाइज करने के लिए आती थी. निधि खूबसूरत और जवान होने के साथ चंचल स्वभाव की थी. सुमित भी हंसमुख स्वभाव का था, दोनों की दोस्ती हो गई. दोनों आपस में काफी बातचीत करने लगे.

निधि और सुमित की दोस्ती कब शारीरिक आकर्षण में बदल गई, पता ही नहीं चला. दरअसल, निधि का पति विनोद उसे प्यार तो बहुत करता था, लेकिन उस के प्यार में वो कशिश नहीं थी, जो निधि को बांध कर रख सके. इसीलिए जब उसे अपने मिजाज के सुमित से लगाव हुआ तो वह पूरी तरह उस के बहाव में बह गई.

कहते हैं इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपते. ऐसा ही हुआ. जिम जातेजाते अचानक निधि की जीवनशैली में बदलाव और उस का बातबात में चीजों को छिपाने से विनोद को लगा कि कहीं न कहीं दाल में कुछ काला हैं. उस ने निधि की निगरानी की तो जल्द ही पता चल गया कि वह अपने जिम ट्रेनर सुमित के इश्क में डूबी हुई है.

विनोद को उन दोनों के बारे में पता चला तो उस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. जिस बीवी को उस ने खुद से ज्यादा चाहा और उस के मुंह से निकली हर फरमाइश पूरी की, उस ने उस के साथ धोखा कैसे कर दिया. इस के बाद विनोद निधि के साथ झगड़ा भी करने लगा. सुमित से भी उस की जम कर कहासुनी हुई.

लेकिन जब तक ये हुआ, पानी सिर से उपर जा चुका था. निधि और सुमित साथ जीनेमरने की कसमें खा चुके थे.

जब विनोद ने निधि पर हाथ छोडऩा शुरू किया तो विनोद के लिए उस के दिल में बचा हुआ प्यार भी खत्म हो गया. लिहाजा दोनों ने मिल कर फैसला लिया कि विनोद से छुटकारा पाने के लिए उस की हत्या करवा दी जाए. इस के बाद इस बात पर मंथन शुरू हो गया और लंबी बातचीत के लिए उन्होंने विनोद को ऐक्सीडेंट में मरवाने का फैसला कर लिया.

सुमित उर्फ बंटू का एक जानकार ट्रक ड्राइवर था देव वर्मा उर्फ दीपक, जो भटिंडा के बलराज नगर का रहने वाला था. उस के परिवार में 2 बच्चे व पत्नी थी. उस ने देव को अपने भरोसे में ले कर कहा कि अगर वह एक्सीडेंट कर के विनोद बराड़ा की हत्या कर देगा तो उसे 5 लाख रुपए देगा. इतना ही नहीं, वह उस की जमानत भी करा देगा और एक्सीडेंट करने के लिए गाड़ी भी खरीद कर देगा.

हत्या करने के क्यों बनाए 2 प्लान

देव मुफलिसी की जिंदगी जी रहा था, इसलिए वह लालच में आ गया और यह काम करने के लिए तैयार हो गया.

सुमित ने देव को पंजाब के नंबर की एक पुरानी लोडिंग पिकअप गाड़ी खरीद कर दे दी. इस के बाद देव विनोद की लगातार रेकी करने लगा कि वह किस वक्त घर से निकलता है, कब घर लौटता है.

देव वर्मा ने 5 अक्तूबर, 2021 को इसी पिकअप गाड़ी से विनोद को सीधी टक्कर मार कर उस का ऐक्सीडेंट कर दिया. उस वक्त विनोद परमहंस कुटिया कालोनी के गेट पर बैठा था. ऐक्सीडेंट में विनोद की मौत तो नहीं हुई, लेकिन उस की दोनों टांगें टूट गईं. इस मामले में देव गिरफ्तार हो गया और उस की 3 दिन में जमानत भी हो गई. पहली प्लानिंग फेल हो चुकी थी. लिहाजा निधि और सुमित ने फिर से प्लानिंग बनाई और दोनों ने गोली मार कर विनोद को मरवाने का प्लान बनाया.

उन्होंने देव वर्मा की जमानत करवाई और उस को दोबारा से विनोद की हत्या के लिए राजी किया और वादा किया कि उसे 5 लाख रुपए और दिए जाएंगे तथा उस के परिवार तथा बच्चों की पढ़ाई के साथ मुकदमा लडऩे का खर्च भी वही उठाएंगे. बाद में चश्मदीद गवाह के रूप में गवाह बनने के बाद निधि अपने बयान से भी मुकर जाएगी.

प्लान फुलप्रूफ था, इसलिए पैसे के लालच में देव वर्मा फिर से तैयार हो गया. सुमित ने उसे अवैध पिस्तौल व कारतूस खरीद कर दे दिए. हथियार उपलब्ध करवाने के बाद पहले देव को माफी मांगने के बहाने विनोद बराड़ा के पास भेजा गया.

समझौता नहीं होने के बाद अंजाम भुगतने की धमकी भी दिलाई गई ताकि पूरी तरह लगे कि उस ने इंतकाम लेने के लिए विनोद की हत्या की. इस के बाद 15 दिसंबर, 2021 को देव वर्मा ने घर में घुस कर तमंचे से विनोद बराड़ा की गोली मार कर हत्या कर दी.

सुमित व निधि ने हत्या की जैसी स्क्रिप्ट लिखी थी, सब कुछ वैसा ही हुआ और विनोद की हत्या के आरोप में देव वर्मा जेल चला गया. चूंकि ओपन व शट केस था और देव वर्मा हत्या के बाद मौके पर ही पकड़ा गया था, इसलिए पुलिस ने भी उस वक्त गहनता से जांच नहीं की और वह जेल चला गया. सुमित उर्फ बंटू जेल में बंद देव के केस और घर पर परिवार का पूरा खर्च खुद देता रहा था. प्लान के अनुसार निधि मार्च 2024 में अदालत में अपनी गवाही से मुकर गई.

निधि ने विनोद की हत्या के बाद अपनी आगे की जिंदगी के लिए एक पूरी योजना बना रखी थी. इस योजना के मुताबिक, पहले विनोद का कत्ल होना था. इस के बाद उस की प्रौपर्टी और इंश्योरेंस की रकम से शूटर की डिमांड पूरी करनी थी और ये सब होने के बाद जिम ट्रेनर सुमित के साथ जिंदगी शुरू करनी थी.

निधि अपनी हवस की आग में इस कदर अंधी थी कि विनोद की हत्या के कुछ दिन बाद वह बहाने से सुमित के साथ घूमने मनाली भी गई. लोग हैरान थे कि अपने पति को खोने वाली निधि के चेहरे से गम के आंसू इतनी जल्दी कैसे सूख गए. शायद किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उस पूरे हत्याकांड को अंजाम देने वाली निधि ही थी.

तीनों आरोपियों से रिमांड अवधि में पूछताछ पूरी होने के बाद पुलिस ने देव वर्मा के साथ निधि व सुमित को भी हत्या व साजिश रचने का आरोपी मान कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया. इतना ही नहीं, अब आरोपियों के खिलाफ ऐक्सीडेंट केस में भी भादंवि धारा 307 और 120बी जोड़ ली गई है.

—कहानी पुलिस जांच व दिए गए तथ्यों पर आधारित

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...