Intro : एक ऐसा गैंग जो छिप कर आता है, पहले गला दबाता है फिर शख्स को लूट कर फरार हो जाता है…

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों एक बेहद खतरनाक और सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिस ने दिल्ली के लोगों में भय का माहौल बना दिया है. दरअसल, यहां एक ऐसा अपराधी गैंग सक्रिय हो गया है जो सुनसान रातों में अकेले व्यक्तियों को निशाना बनाता है। पेशेवर तरीके से देता है लूट को अंजामइस गैंग के लोग अपने शिकार का पहले गला घोंट कर उसे बेहोश करते हैं फिर उस की जेबें खाली कर उस का बैग, मोबाइल और कीमती चीजें लूट कर रफूचक्कर हो जाते हैं. यह गैंग 4 से 6 लोगों का समूह होता है और वे सुनसान सङकों, गलियों में अकेले व्यक्तियों, महिलाओं को टारगेट करते हैं.

सिर्फ ₹400 के लिए लूट

पिछले 1 अक्तूबर, 2024 को एक ऐसा ही मामला दिल्ली के पालम इलाके में देखा गया है. यहां रात को एक व्यक्ति सुनसान गली से फोन पर बात करते हुए जा रहा था कि तभी यह गैंग उस के पीछे चलने लगा. जैसे ही पीङित व्यक्ति एक सुनसान गली में पहुंचा, एक अपराधी ने अचानक उस व्यक्ति का गला पीछे से दबा लिया. वह कुछ कहने या चिल्लाने का भी मौका नहीं पा सका. गैंग के कुछ और सदस्यों ने उस के पैर पकड़ दबोच लिए और सब ने मिल कर उसे गली के अंदर खींच लिया. गैंग के लोगों ने उस व्यक्ति को बेहोश कर दिया और उस के बैग की तलाशी ली, जिस में मात्र ₹400 थे. इन लोगों ने इस पैसे को भी लूट लिया.

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

हालांकि यह सब पूरा मामला एक सीसीटीवी कैमरे में रिकौर्ड हो रहा था. इस पूरे अपराध को अंजाम देने के बाद गैंग के सदस्य गली से निकलने लगे. जब उस सुनसान गली से रोज जाने वाली गाड़ियां गुजरने लगीं, तो गैंग के लोग बेहद शांत तरीके से खड़े हो गए ताकि किसी को उन पर शक न हो. 1-1 कर वे लोग भी गली से बाहर निकल गए जैसे कुछ हुआ ही न हो.

इस घटना में सब से हैरान करने वाली बात यह रही कि अपराधियों ने उस व्यक्ति का चश्मा, जो घटना के दौरान गिर गया था, उसे उठा कर उसे वापस दे दिया. इस गैंग के लोग इतने चालाक हैं कि किसी को भी उन के इरादों पर शक नहीं होता है। ये लोग झुंड में रहने के बजाय अलगअलग रह कर अपने टारगेट को फौलो करते हैं. इस के बाद अपने काम को स्टैप बाय स्टैप तरीके से अंजाम देते हैं, जैसे पहले पकड़ना, फिर बेहोश करना, फिर हाथपैर पकड़ कर गली में खींचना और लूटना.

दहशत में लोग

इस घटना ने पूरे दिल्ली में डर और दहशत का माहौल फैला दिया है और लोग अब रात को अकेले बाहर निकलने से डरने लगे हैं. जब दिल्ली पुलिस को इस गैंग के बारे में पता चला तो वह हैरान थी क्योंकि इस तरह के गैंग का मामला पहले कभी सामने नहीं आया था. दिल्ली पुलिस को समझ आया कि यह कोई नया गैंग है. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी तो जल्दी ही 4-5 अपराधियों को पकड़ लिया गया, जिस में 2 अपराधी बालिग और 2 नाबालिग हैं. पुलिस इन चारों अपराधियों से गहरी पूछताछ में लगी हुई है.

अगर आप भी रात को सुनसान सङकों, गलियों से हो कर गुजर रहे हों, तो सतर्क रहें। संदिग्ध पर शक हो तो तुरंत पुलिस को सूचित करें. यह गैंग हालांकि पुलिस के गिरफ्त में है और तफ्तीश जारी है, मगर हो सकता है कि इस गैंग के बाकी बचे अपराधी अभी भी अपराध करने के फिराक में हों। इसलिए सतर्क रहें और सुनसान रास्तों पर चलने से बचें।

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...