मैं हूं डौन…
पहले जहां अपराधी किसी भी क्राइम या घटना को अंजाम देने के बाद छिपतेफिरते थे और चाहते थे कि उन के इस क्राइम के बारे में किसी को पता न चले, वहीं आज एक ऐसा दौर आ चुका है जहां अपराधी क्राइम करने के बाद खुद सोशल मीडिया पर उस क्राइम की जिम्मेदारी लेता है और सरेआम ऐलान करता है कि यह क्राइम हम ने किया है.

यहां बात चल रही है एक ऐसे कुख्यात गैंग्स्टर की जो पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है और जिस ने सोशल मीडिया के जरीए अपनी ऐसी धाक जमा रखी है कि सरकार भी उस का कुछ नहीं कर पा रही. सिद्धू मूसेवाला की हत्या

लौरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने अपनी छवि किसी हीरो से कम नहीं बना रखी. यह तब चर्चा में आया जब 29 मई, 2022 को इस के गैंग के शूटरों ने मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Moose wala) की सरेआल गोलियां मार कर हत्या कर दी थीं. इतना ही नहीं, बल्कि इस घटना को अंजाम देने के बाद लौरेंस की गैंग ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी थी कि सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या उन्होंने ही की है.

खुद को भगत सिंह का फैन मानता है लौरेंस बिश्नोई

लौरेंस बिश्नोई खुद को भगत सिंह (Bhagat Singh) का सब से बड़ा फैन मानता है और अकसर उसे भगत सिंह की टीशर्ट पहने देखा गया है. लौरेंस बिश्नोई जिम का बहुत शौकीन है और जेल के अंदर रह कर भी वह खुद को बहुत फिट रखता है. आमतौर पर लौरेंस बिश्नोई जेल के अंदर रहते हुए ही अपना गैंग चलाता है और इतना ही नहीं बल्कि हाल ही में इस ने जेल के अंदर से ही एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू तक दिया था. ऐसे में, जेल प्रशासन पर सब से बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर लौरेंस बिश्नोई जेल के अंदर बैठेबैठे सबकुछ कैसे कर लेता है और आखिरकार उस के पास अपने गैंग के लोगों से बात करने के लिए फोन कैसे आता है.

सलमान खान को सरेआम धमकी

लौरेंस बिश्नोई ने कुछ समय पहले सरेआम मीडिया से बात करते हुए बौलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) को धमकी दी थी कि वे उसे मारना चाहता है. दरअसल, बिश्नोई समाज में हिरण की पूजा की जाती है और हिरण को काफी सम्मान दिया जाता है और ऐसे में सलमान खान के खिलाफ हिरण का शिकार करने का आरोप भी है जिस के चलते लौरेंस बिश्नोई चाहता है कि सलमान खान उस के समाज से माफी मांगे वर्ना वह उसे भी मार डालेगा.

इस के बाद से ऐक्टर सलमान खान की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई थी लेकिन फिर भी कुछ समय पहले सलमान खान को डराने के लिए लौरेंस बिश्नोई के कुछ लोगों ने सलमान के मुंबई स्थित घर के बाहर गोलियां भी चलाई थीं. बाबा सिद्दिकी की हत्या के पीछे लौरेंस बिश्नोई हाल ही में लौरेंस बिश्नोई के लोगों ने महाराष्ट्र के मशहूर पौलिटिशिन बाबा सिद्दिकी (Baba Siddique) की 12 अक्तूबर, 2024 को गोली मार कर हत्या कर दी और इस का खुलासा भी लौरेंस की गैंग ने खुद सोशल मीडिया पर किया. बाबा सिद्दिकी के बौलीवुड के लोगों के साथ काफी अच्छे रिश्ते थे. इस घटना के बाद से सलमान खान की सिक्योरिटी को और भी ज्यादा बढ़ा दिया गया.

लौरेंस को जेल में नहीं है कोई भी कमी

लौरेंस बिश्नोई का कहना है कि वह या उन की गैंग में से कोई भी कभी पहल नहीं करते और अगर उन के या उन के किसी अपनों के साथ कुछ गलत होगा तो वे बदला जरूर लेंगे और लौरेंस यह बात सरेआल बोलता है. लौरेंस बिश्नोई को देख कर या उस की बातें सुन कर यह कहना काफी मुश्किल है कि उसे जेल में किसी बात की कोई दिक्कत आ रही है, बल्कि ऐसा लगता है कि जेल ही उस का घर बन चुका है और उसे जेल में हर वह सुविधा मिल रही है जो वह चाहता है, तो फिर इस का जिम्मेदार कौन है?

लौरेंस बिश्नोई को देख जेल प्रशासन और सरकार पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर एक गैंगस्टर की मनमानी कब तक ऐसे ही चलती रहेगी और क्या वह खुद को डौन मानने लगा है?

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...