उस दिन अगस्त, 2020 की 24 तारीख थी. रात के करीब 8 बज रहे थे. हिंदी न्यूज चैनल ‘सहारा समय’ के पत्रकार रतन सिंह कुछ देर पहले ही बलिया मुख्यालय से अपने घर फेफना आए थे.

वह अपने पिता बदन सिंह से किसी घरेलू मामले पर बातचीत कर रहे थे, तभी गांव की प्रधान सीमा सिंह के पति सुशील सिंह का भाई सोनू ंिसंह आ गया. उस ने रतन सिंह को घर के बाहर बुला कर कुछ मिनट बात की. फिर रतन सिंह उस के साथ चले गए. बदन सिंह भी अन्य कामों में व्यस्त हो गए.

रतन सिंह को गए अभी आधा घंटा ही बीता था कि किसी ने जोरजोर से उन का दरवाजा पीटना शुरू कर दिया. बदन सिंह ने दरवाजा खोला तो सामने उन का भतीजा अभिषेक खड़ा था. वह बेहद घबराया हुआ था. उस की हालत देख बदन सिंह ने पूछा, ‘‘क्या बात है अभिषेक, इतने घबराए हुए क्यों हो?’’

‘‘चाचा...चाचा, जल्दी चलो प्रधान के घर. रतन भैया को गोलियों से छलनी कर दिया है. 8-10 लोगों ने भैया को पीटा, फिर मौत के घाट उतार दिया.’’

अभिषेक की बात सुन कर बदन सिंह सन्न रह गए. वह भाईभतीजों व पड़ोस के लोगों के साथ ग्रामप्रधान सीमा सिंह के आवास पर पहुंचे. प्रधान का घर थाना फेफना से मात्र 50 कदम दूर था. घर के बाहर ही खून से लथपथ रतन सिंह का शव पड़ा था और हमलावर फरार थे. बेटे का शव देख कर बदन सिंह फूटफूट कर रो पड़े. इस के बाद तो उन के घर पर कोहराम मच गया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 12 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...