कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

\मुझे अपने कानों पर यकीन नहीं हुआ. इस का मतलब नजमा के मांबाप को मजबूर किया जा रहा था कि वे अपनी बेटी एक गुंडे के हवाले कर दें. क्या हमारी पुलिस इतनी नकारा हो चुकी थी कि जिन लोगों का काम रक्षा करना है, वही उन्हें मौत की तरफ धकेल रहे थे.

मैं ने कहा, “सर, इस तरह के हादसे तो होते ही रहते हैं. क्या एक गुंडे की खातिर कानून की धज्जियां उड़ाई जाएंगी.”

“नवाज खान, तुम सही कह रहे हो, पर हम लोग ऐसा करने को मजबूर हैं, क्योंकि डिप्टी कमिश्नर साहब की बेटी और नवासी भी उसी बस में हैं. उन की बेटी गल्र्स कालेज में लेक्चरार है. उस के साथ उस की 3 साल की बच्ची भी है. डीसी साहब के लिए उन दोनों की जिंदगी हर चीज से ज्यादा प्यारी है.

“अभी 3-4 महीने पहले उन की बीवी एक बम धमाके में मारी गई थी. अभी वह इस सदमे से उबरे भी नहीं हैं कि यह हादसा हो गया. वह बेहद डरे हुए हैं. उन का आदेश है कि कुछ भी हो, उन की बेटी और नवासी को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए. उन की बेटी और नवासी आगे की सीट पर हैं. अगर हम बदरू पर काररवाई करते हैं और वह हथगोला फेंकता है तो अगली 3-4 सीटों पर एक भी सवारी जिन्दा नहीं बचेगी.

“डिप्टी कमिश्नर साहब और कमिश्नर साहब ने और्डर दिया है कि मामले को बिलकुल खुफिया रखा जाए. जैसे भी हो, बदरू की मांग पूरी की जाए. इसलिए कल दोपहर डिप्टी कमिश्नर साहब ने खुद नजमा के अब्बू इनायत खां से बता की थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 12 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...