कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मेरा खौफ, डर सब खत्म हो चुका था. डीसी साहब चूंकि अभी एक दुख उठा चुके थे, इसलिए वह जरूरत से ज्यादा डरे हुए थे. यह डर वक्त गुजरने के साथसाथ बढ़ता जा रहा था. अब नौबत यहां तक आ पहुंची थी कि इस मसले पर एसपी और डीएसपी साहब बहुत गंभीर नजर आने लगे थे. कोई भी जरा सा रिस्क लेने को तैयार नहीं था.

मैं ने वरदी उतारी और लपेट कर झाडिय़ों में छिपा दी. इस के बाद धीरेधीरे आगे बढऩे लगा. मैं कोहनियों और घुटनों के बल रेंगता रहा. बस के करीब पहुंच कर बस के पहियों के बीच से निकल कर ड्राइविंग सीट की तरफ से बाहर निकल आया. बस के बगल में छिप कर मैं ने अंगुली से लोहे की चादर को बजाया. ठकठक की आवाज पैदा की.

थोड़ा रुक कर फिर ठकठक की. इस बार चलने और बड़बड़ाने की आवाज आई. मैं एकदम अलर्ट था. मैं बैठा हुआ था. सिर ऊंचा था, नजर खिडक़ी पर जमी थी. मुझे खिडक़ी से किसी की ठोढ़ी और नाक की चोंच नजर आई. बदरू आवाज की वजह जानने को नीचे झांक रहा था.

लेकिन उस ने गरदन खिडक़ी से बाहर निकालने की गलती नहीं की. फिर भी मैं उस की जगह जान चुका था. बहुत तेजी से अपनी जगह पर उछल कर खड़ा हो गया और उस के बाल मुट्ठी में पकड़ लिए. इस के पहले कि वह कुछ समझ पाता, मैं ने एक जोरदार झटका दिया, जिस से उस का आधा धड़ खिडक़ी से बाहर आ गया.

उस के दाएं हाथ में हथगोला बम मुझे दिखाई दिया. उसी समय बस में लड़की की चीखें गूंजी. उन में भगदड़ मच गई. मैं ने बहुत नफरत और गुस्से से दूसरा झटका मारा तो झनाके की आवाज से खिडक़ी का शीशा टूट गया और बदरू कांटे में फंसी मछली की तरह तड़प कर नीचे आ गिरा. वह अपना दायां हाथ मुंह की तरफ बढ़ा रहा था. अगर वह कामयाब हो जाता तो तबाही मच जाती. मैं ने उस की दाहिनी कलाई थाम कर बालों को जोर से झटका दिया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 12 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...